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चलो एक साथ लिखें!

लेखन आपके ट्रिगर्स से जुड़े आघात को संबोधित करने में मदद करने के लिए एक प्रभावी उपकरण के रूप में काम करता है और जो चल रहा है उसके संबंध में आने वाली सभी भावनाओं को संसाधित करता है। इसके लिए वाक्पटु, साहित्यिक लेखन की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। यहाँ तक कि असंबद्ध वाक्य, कुछ वाक्यांश या शब्द, या यहाँ तक कि एक वाक्य भी ठीक काम करते हैं। इसे व्याकरणिक रूप से सटीक होने की भी आवश्यकता नहीं है। अपने आघात को लिखने से आपको शब्दों के साथ जो हुआ उसे कम करने में मदद मिल सकती है - और कागज़ के साथ एक संवाद में, आपको इसे किसी व्यक्ति को व्यक्त करने का भावनात्मक श्रम करने की ज़रूरत नहीं है।

इस अभ्यास का उद्देश्य लेखन के माध्यम से जो हुआ है उसका जवाब देने में आपकी मदद करना है।

यदि आप अत्यधिक उत्तेजित हैं तो इस गतिविधि को आगे न बढ़ाएँ।

के बारे में सोचो:

वह चीज जो आपको चिंतित / आहत कर रही है। दिमाग में क्या आता है? जैसे ही वे उभरते हैं, अपनी प्रतिक्रियाएँ लिखें।

आप अभी क्या महसूस कर रहे हैं?

आपके दिल/दिमाग/शरीर में क्या चल रहा है?

क्या ऐसा कुछ है जो आप कहना चाहते हैं जो आप नहीं कर पाए हैं?

लेखन जारी रखें: अपने आप को आंकें या आत्म-सेंसर न करें। सतह पर आने वाली हर चीज़ को बिना किसी प्रतिबंध के उभरने दें। आप इसे जर्नल में, या डायरी ऐप में, या लूज शीट पर भी कर सकते हैं।

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